Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा

Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा

Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा

Limant Post में आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है। एक बार फिर मै आप सभी के समक्ष एक प्रेरणादायक कहानी के साथ उपस्तिथ हु। किसे ने क्या खूब कहा है आप अपने भविष्य को नहीं बदल सकते मत बदलो लेकिन आप अपनी आदतों को बदल सकते हो और बदला हुआ आदत आपके भविस्य को बदल देगा। दोस्तों कभी कभी हमारी बदली हुए आदत ही हमारी जिंदगी को बदल देती है। Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा 

चौकीदार से ले के सुपरस्टार तक की प्रेरणादायक और संघर्ष की कहानी

आज मै जिस इंसान की बात करने जा रहा हु बहुत सारे लोग इनको बिना जाने सनकी भी कहते है। आपको भी बहुत अच्चम्भा हो रहा होगा की ऐसा क्या हुआ की इन्हे लोग पागल और सनकी के नाम से बुलाते है। दोस्तों मै आप सभी को बता देता हु। इन्हे  सनकी और पागल वही लोग कहते है जिनके पास इनके बारे में पूरी जानकारी नहीं है। जी है दोस्तों आज मै जिस इंसान की बात करने जा रहा हु।

Inspirational Story KFC Founder दिल के गहराई में उतर जाने वाली घटना

वो कोई आम इंसान नहीं है। अपने सोच में एक ऊतम सोच रखने वाले ये एक बहुत ही बड़े कम्पनी के मालिक है। हमारे बहुत पाठको को सायद ये बता नहीं होगा। लेकिन मै आज आपलो बता दू की ये मुंबई के एक बहुत ही बड़े बिज़नेस मैन है जिन्होंने बड़े काम समय में अपने बिज़नेस को जमीन से आसमान तक पंहुचा दिया। ऐसे अदुतिये सोच रखने वाले इंसान को कोई पागल कैसे कह सकता है। Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा 

Inspirational Story of Arunima Sinha Mountaineer without legs

Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा
Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा

मै जनता हु जिन लोगो इनके बारे में पूरी जानकारी नहीं है वो ऐसे सोच वाले लोगो को ऐसे ही बुलाते है। जयादा समय वयर्थ न करते हुए मै आप सभी को इनके जीवन के बारे में बताता हु। इनका नाम मुनाफ कपाड़िया है। मुनाफ कपाड़िया MBA कर चुके है। MBA की पढाई करने के बाद मुनाफ कपाड़िया कई कम्पनी में नौकरी कर चुके है। लेकिन इंडिया में नौकरी करने के बाद मुनाफ कपाड़िया अमेरिका गए वह बहुत से कम्पनी में जॉब इंटरव्यू दिया।

Inspirational thought One step towards success

और वो गूगल में जॉब करने लगे। आपको सायद पता नहीं होगा गूगल इस समय के कम्पनी में सबसे ऊपर आता है दुनिया में गूगल से बड़ी कोई कम्पनी नहीं मानी जाती। लेकिन यहाँ भी मुनाफ कपाड़िया को सन्तुस्टि नहीं मिली। कहा जाता है की गूगल में नौकरी मिल जाने के बाद इंसान को जिंदगी सफल हो जाता है। लेकिन मुनाफ कपाड़िया के दिमाग में तो कुछ और ही चल रहा था।

Inspirational think Success is the best Revenge अपमान का जबाब सफलता से

गूगल जैसे कम्पनी में भी सन्तुस्टि न मिल पाना बड़े ही अच्चम्भे के बात है। जैसा की आप सभी जानते है गूगल कम से कम भी सैलेरी देती है तो वो करोड़ो  की होती है। ऐसे में  भी मुनाफ कपाड़िया को वहा  पे सन्तुस्टि न मिल पाना बहुत ही अजीब प्रश्न पैदा कर रही थी। लेकिन कहा जाता है जिंदगी में कामयाब भी वही लोग होते है जिनके अंदर रिस्क लेने की छमता होती है। Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा 

सलाह और सफलता Advice does not always lead to success

Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा
Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा

मुनाफ कपाड़िया ने कुछ बड़ा ही सोच के ये रिस्क लेने का सोचा। क्योकि गूगल की नौकरी को छोड़ के कोई इंसान रिस्क ही लेगा। यहाँ भी कुछ ऐसा ही हुआ मुनाफ कपाड़िया से अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा रिस्क लिया। और इन्होने गूगल की नौकरी को छोड़ दिया। और वापस अपने देश भारत आ गए। इनके अचानक  से इस तरह की हरकत ने इनके पुरे परिवार को बहुत बड़े अछ्म्भे में दाल दिया।

Best Inspirational Thought Success or Die करो या मरो

मुश्किलों से भाग जाना आसान होता है।

हर पहलु जिंदगी का इम्तेहान होता है।

डरने वालो को कुछ नहीं मिलता जिंदगी  में ।

लड़ने वाले के कदमो में जहान होता है।

Inspirational Story Shah Rukh Khan 1500 से 4000 करोड़ तक का सफर

इनके सभी घर वाले परेशान हो उठे। Google  की नौकरी को छोड़ने के बाद इन्हे ऐसा लगा की ये इससे भी अच्छा कर सकते है। दोस्तों मै आप सभी से भी हमेशा से यही कहता आया हु इंसान के अंदर के आत्मविस्वासश से बड़ी कोई चीज नहीं है। अगर आपके अंदर से से लग रहा है आप इस काम को कर सकते हो तो दुनिया की कोई सक्ति आपको अपने मकसद से डिगा नहीं सकती। Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा 

Paytm के मालिक विजय शेखर शर्मा के जीवन के संघर्ष की कहानी

ऐसा ही एक विस्वास मुनाफ कपाड़िया के अंदर भी था। गूगल की नौकरी छोड़ने के बाद मुनाफ कपाड़िया ने अपनी जिंदगी में एक बहुत बड़ा रिस्क लिया था। दोस्तों ये रिस्क हमलोगो के लिए है ये हमलोग समझते है मुनाफ कपाड़िया ने अपनी जिंदगी में बहुत बड़ा रिस्क लिया। लेकिन ये मुनाफ कपाड़िया के लिए नहीं था। क्योकि मुनाफ कपाड़िया को अपने फैशले पे पूरा भरोसा था। की वो अपने जिंदगी में इससे भी अच्छा और कामयाब काम अपने देश में रह के भी कर सकते है। और इन्होने ऐसा ही किया।

प्रेरणादायक कहानी दशरथ मांझी मनुष्य जब जोड़ लगता है पत्थर पानी बन जाता है

Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा
Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा

जब मुनाफ कपाड़िया वापस भारत आये तो इन्होने मुंबई में समोसा बेचने का मन बनाया आप भी सोच रहे होंगे ये इंसान है या सनकी जो गूगल जैसे कम्पनी को छोड़ के भारत में समोसा बेचने आया है। अगर आप ऐसा सोचते है तो आप बिलकुल गलत सोचते है। मुनाफ कपाड़िया से समोसा बेचने का मन जरूर बनाया था लेकिन इनका बिज़नेस आईडिया कुछ और ही था। यहाँ आने के बाद मुनाफ कपाड़िया से मुंबई में ही The Bohri Kitchen का उद्घाटन किया। ऐसे समोसा इस कम्पनी का ट्रेडमार्क है लेकिन यहाँ पे चिकन के और मटन के आइटम सब भी मिलते है।

India Tv के मालिक रजत शर्मा के जीवन की संघर्षपूर्ण सफर की कहानी

इसे तरह से मुनाफ कपाड़िया से अपनी इस काम को का शुरुवात कर  दिया कहा जाता है की पहले साल ही मुनाफ कपाड़िया ने अपने इस कम्पनी का सालाना टर्न ओवर 70 लाख तक कर दिया था। ये बड़े ही अचम्भे की बात थी की ऐसा क्या था समोसे में की ये कम्पनी इतनी इनकम  करने लगी। दोस्तों मैंने आपको पहले भी बताया की समोसा इस कम्पनी का ट्रेडमार्क था। इनके कम्पनी में मटन चिकन कड़ी ये सब सारे प्रसिद्घ आइटम बनाने में सफल रहे। Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा 

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की जीवनी और इनके जीवन की प्रेरणदायक कहानी

कहा जाता है की आज इनका थे The Bohri Kitchen मुंबई में इतना महशूर है यहाँ पे लोगो के खाना खाने के लिए लाइन लगी रहती है। जहा तक की बात है समोसे की तो मुंबई की जितने भी 5 सीतारा होटल सब है। इन सभी के समोसे के आर्डर मुनाफ कपाड़िया के यहाँ ही आता है। देखते देखते इन का ये बिज़नेस आईडिया इतना प्रसिद्ध हो गया की अब इनके यहाँ के खाने के सामग्री मुंबई के बड़े बड़े एक्टर बिजनेसमैन के यहाँ जाने लगा। लगभग मुंबई के बड़ी हस्तियों के खाना मुनाफ कपाड़िया के यहाँ से जे जाता है। और इन के ये बिज़नेस लाखो से करोड़ो में पहुंच गया।

पत्थर उठाने वाला दिलीप सिंह राणा बन गया The Great Khali

Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा
Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा

किसे ने क्या खूब कहा कहा है।

                              यही जज्बा रहा तो मुस्किलो का भी हल निकलेगा।

                              जमीन बंजर हुए तो क्या वही से जल निकलेगा।

                              ना हो मायुश ना तू घबरा अँधेरे में मेरी साथी।

                              इन्हे रातो के दामन से सुनहरा कल फिर से निकलेगा।

प्रेरणादायक विचार जब दर्द नहीं था सीने में तो खाक मजा था जीने में Limant Post

दोस्तों मै हमेशा प्रयत्न करता हु की मेरे द्वारा लिखे गए प्रेरक कहानी से आपके जीवन में सफलता की नयी प्रकाश लाये । मेरे लिखे किसी भी प्रेरणादायक कहानी से आपके जीवन में कोई नए कामयाबी आती है तो मेरा लिखना सफल होता है। जैसा की आज मैंने आपको मुनाफ कपाड़िया के बारे में बताया हलाकि मुनाफ कपाड़िया के जिंदगी में उस समय भी कोई कठिनाई नहीं थी जब वो गूगल में काम कर रहे थे।

ए॰ पी॰ जे॰ अब्दुल कलाम के जीवन के प्रेरणादायक सफर हिंदी में जानकारी

लेकिन इंसान को अपने आप पे भरोसा उससे कभी कभी अदुतिये काम भी करवा लेता है।आज मुंबई के बिजनेसमैन में मुनाफ कपाड़िया के नाम भी काफी ऊँचे स्तर पे लिया जाता है। मुनाफ कपाड़िया ने अपने जिंदगी में वो कर दिखाया जो किसे साधरण सोच वाले इंसान के बस के नहीं है। मुनाफ कपाड़िया ने अपने जिंदगी में ऐसे कदम उठाये जिसे उठाने के लिए दिल के अंदर बहुत बड़ी हिम्मत चाहिए होती है। Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा 

प्रेरणादायक कहानी तांगा चलने वाला धर्मपाल गुलाटी कैसे बने MDH मसाले कम्पनी के मालिक

दोस्तों अब मै आपसे बिदा लेता हु। बिदा लेने से पहले मै आपको फिर से बता दू कि अगर आपको ये कहानी पसंद आयी हो तो आप इसे शेयर जरूर करे। (Munaf Kapadia google की नौकरी छोड़ के बेचने लगे समोसा) जिससे जयादा से जयादा लोगो के पास ये पहुंच सके और आपका कोई विचार है। इस कहानी के प्रति तो मुझे कमेंट के जरिये जरूर बताये। अब मै आपसे बिदा लेता हु। आपसे फिर मुलाकात होगी अगले प्रेरणादायक कहानी के साथ तब तक के लिए नसस्कार।

सच बोलने के माध्यम से अपने जीवन में खुशी और शांति प्राप्त करे

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

28 Comments

  1. Pingback: दुनिया से सबसे आमिर इंसान Bill Gates के जीवन में हुए संघर्ष से परिचय | Limant
  2. Pingback: भारत देश के सबसे शक्तिशाली और प्रभावी 14वे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी | Limant
  3. Pingback: भारत देश के सबसे शक्तिशाली और प्रभावी 15वे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी | Limant
  4. Pingback: क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ी सचिन तेन्दुलकर की जीवनी | Limant
  5. Pingback: भारत रत्न से सम्मानित डॉ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का जीवन परिचय | Limant

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us