How to hide and remove your last name from LinkedIn

hide and remove your last name from LinkedIn

How to hide and remove your last name from LinkedIn

Limant Tech Post में आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है। दोस्तों आज मै बात करने जा रहा हु की अगर आपके पास LinkedIn का Account है। और आपने अपने LinkedIn के Account में अपना पूरा नाम जोड़ कर रखा है। तो LinkedIn के नए रूल के हिसाब से अगर आप चाहे तो अपने नाम के अंतिम नाम को आप LinkedIn से हटा भी सकते है। तो दोस्तों आज मै बात करने जा रहा हु की आप ये कैसे करेंगे। (How to hide and remove your last name from LinkedIn)

Read More- How to Increase 8GB Ram with use to Computer Memory

दोस्तों अगर आपको इस कार्य में किसी भी तरह का कोई कठनाई का सामना करना पड रहा है। या आप अपने नाम को बदल नहीं पा रहे है। या हटा नहीं पा रहे है।  तो मैं  आप लोगो के लिए अपने किये गए काम का Screenshot इस पोस्ट के निचे संलग्न कर रहा हु। जिससे आपको इस कार्य को करने में आसानी होगी। अगर आपके इस कार्य को करने का Step समझ में नहीं आ रहा है। तो आप मुझे Comment के माध्यम से इस बात की जानकारी दे सकते है।

मैं आपकी मदद जल्द से जल्द करने की कोशिस करूँगा। अगर आपको किसे भी विकल्प में तुरंत जानकारी चाहिए। तो आप मेरे Facebook के Official Page में Massage कर सकते है। Massage करने के लिए आपको हमारे Website के Homepage पे जाना होगा। वहाँ  जाने के बाद निचे आपको फेसबुक Massage का विकल्प मिल जाएगा। यहाँ से आप तुरंत Massage कर सकते है। (How to hide and remove your last name from LinkedIn)

hide and remove your last name from LinkedIn
hide and remove your last name from LinkedIn

आइये अब ये देखते है की हम LinkedIn के Account में अपने नाम के अंतिम शब्द मतलब आपके नाम के अंतिम भाग को कैसे हटा और छुपा सकते है।

सबसे पहले आप अपने LinkedIn के Account को Login कर ले। बस आपको इस बात का ध्यान देना बहुत जरुरी है की आपको उसे LinkedIn के Account को Login करना है। जिस Account में आप नाम को छुपाना या बदलना चाहते हो। जैसे ही आप LinkedIn को Login करोगे। आप LinkedIn Account के होम पेज में आ जाओगे। यहाँ पे एक और बात आपको बताना बहुत जरुरी है की आप इस काम को अपने Mobile Tablet और Computer सभी चीजों से आसानी से कर सकते हो।

Read More- How to Convert Image File to Text

दोस्तों अगर आप को किसी  तरह की परेशानी हो तो आप कमेंट के जरिये मदद ले सकते है।  मै आपलोगो के सुविधा के लिए LinkedIn के होम पेज को संलग्न कर रहा हु। जिससे आप किसी गलत विकल्प का न चुने।  हमेशा आप सही विकल्प को हे चुने। अगर आपको विकल्प समझ में नहीं आ रहा है। तो आप मेरे द्वारा संल्गन किये हुए Screenshot से मदद ले सकते है। अब आगे LinkedIn Account को Login करने के बाद आपको LinkedIn के सेटिंग में जाना होगा। (How to hide and remove your last name from LinkedIn)

hide and remove your last name from LinkedIn
hide and remove your last name from LinkedIn

जैसे ही आप Setting में क्लिक करोगे। आप LinkedIn के सेटिंग पेज में आ जाओगे। अब आपको यहाँ पे LinkedIn के Privacy विकल्प पे क्लिक करना होगा। जैसे ही आप LinkedIn के Privacy के विकल्प  पे क्लिक करोगे। आपको बहुत सारे विकल्प दिखेगा। आपको यहाँ घबराने की जरुरत नहीं है।

hide and remove your last name from LinkedIn
hide and remove your last name from LinkedIn

अब आपको अपने स्क्रीन को Scroll करना होगा। जैसे ही आप निचे आओगे आपको अपने कंप्यूटर से स्क्रीन पे Who can see your last name का विकल्प मिलेगा। यहाँ पे आपको इस विकल्प पे क्लिक करना होगा। जैसे ही आप इस विकल्प पे क्लिक करोगे आपको नाम के साथ अंतिम नाम को हटाने और छुपाने का विकल्प मिल जाएगा।

hide and remove your last name from LinkedIn
hide and remove your last name from LinkedIn

अगर आप अपने नाम के लास्ट वाले हिस्से को हटाना या छुपना चाहते है। तो आपको यहाँ पे 2 विकल्प देखेगा। जैसा की आप करना चाहते है। उसे हिसाब से आपको विकल्प का चुनाव करना होगा। तो दोस्तों आप सभी को मै फिर से बता देता हु। अगर आप अपने नाम के अंतिम शब्द को अगर हटाना चाहते है। तो आपके LinkedIn के प्रोफाइल में आपके सभी दोस्तों को आपके पहला नाम के साथ ही आपका प्रोफाइल दिखेगा। आपका अंतिम नाम किसी को नहीं दिखेगा (How to hide and remove your last name from LinkedIn)

अगर आप अगर आप अपने नाम के अंतिम शब्द को छुपाना चाहते है । तब आपको दूसरे वाले विकल्प को क्लिक करना होगा। अब आपको सेव के विकल्प पे क्लिक करना है। जैसे ही आप सेव के विकल्प पे क्लिक करेंगे। आपका प्रोफाइल सेव हो जाएगा और साथ ही साथ आपके नाम का अंतिम शब्द भी आपके LinkedIn Account से हट जाएगा|

9 Comments

  1. Pingback: LinkedIn क्या है LinkedIn पे अकाउंट कैसे बनाते है हिंदी में जानकारी | Limant
  2. Pingback: कैसे ब्लॉग या वेबसाइट में व्हाट्सप्प से चैट का विकल्प को जाड़े | Limant
  3. Pingback: Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है | Limant

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *