Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

सबसे पहले हम यह जानते हैं कि Google Ad-word होता क्या है। Google Ad-word के जरिए हम अपने किसी भी तरह के व्यवसाय या सामान को Online दिखाकर उसके साथ व्यापार कर सकते हैं। Google के द्वारा प्रदान किया गया यह विकल्प बड़े आसानी से किसी व्यवसाय को ऊंचा ले जाने के लिए कारगर साबित हो रहा है। उदाहरण के तौर पर मैं आप सभी को बताना चाहता हूं। यदि आप किसी कार्य व्यापार से साथ जुड़े हुए हैं। और आप अपने किसी सामान को Online बेचना चाहते हैं। तो Google Ad-word आपकी इस काम में बहुत ज्यादा मदद करता है। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to download Windows 10 operating system with new Microsoft Update

यदि आप Google Ad-word पर अपना अकाउंट बनाते हैं। और इसके माध्यम से अपने व्यवसाय को प्रचार कर सकते हैं। इससे आपके व्यवसाय का गुणवत्ता और क्वालिटी लोगों तक पहुंच पाता है। जिसके कारण आपका व्यवसाय ऊपर की तरफ जाने लगता है। अभी के समय में हम सभी जानते हैं। कि किसी भी तरह के व्यवसाय करने के लिए पूरी दुनिया में उसका प्रचार करना अति आवश्यक है। लेकिन यह जरूरी नहीं है। कि यदि हम अपने किसी व्यवसाय का प्रचार करना चाहे तो यह आसानी से हम कर पाएंगे। पूरी देश पूरी दुनिया में  लोगों के बीच में यह प्रचार करना बहुत ही नामुमकिन साबित होता है।

How to clean pc and delete junk and unwanted files from pc

इसी सब को देखकर Google ने अपने द्वारा एक ऐसी वेबसाइट का निर्माण किया है। जिसे हम Google Ad-word के नाम से जानते हैं। Google Ad-word काम यह है की वह आपके द्वारा दिए गए आपके व्यवसाय की जानकारी आपसे लेकर पूरी दुनिया में उसे फैला देता है। उदाहरण के तौर पर यदि आप किसी ऐसे सामान का निर्माण करते हैं। जैसे कि आप किसी कलम का निर्माण करते हैं। और आप चाहते हैं। कि आपका कलम पूरी दुनिया में देखी जाए। तो आप क्या करेंगे। अपने आसपास के जगह पर तो आप आसानी से अपने व्यवसाय का प्रचार कर लेंगे। लेकिन यदि आप Online बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं। तो पूरी दुनिया में आपके इस प्रोडक्ट के बारे में बताना बहुत ज्यादा जरूरी है। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to backup gmail emails to another email account online

अतः सबसे पहले आपको अपने Google Ad-word पर अपना अकाउंट बनाना होगा। Google Ad-word आपके द्वारा ली गई जानकारी को आपके हिसाब से पूरी दुनिया में फैला देता है। Google Ad-word सबसे अच्छी बात यह है। कि आप यदि नहीं चाहते हैं। कि आपके द्वारा दी गई जानकारी भारत से अलग देश में भी दिखाया जाए। तो आप यह भी यहां पर आसानी से कर सकते हैं। यदि आप अपने द्वारा बनाए गए सामान को सिर्फ भारत में बेचना चाहते हैं। तो आप Google Ad-word के अकाउंट बनाने के समय में आपको यह विकल्प आसानी से मिल जाएगा।

How to Convert Image File to Text

आपसे Google Ad-word पूछेगा कि आप अपने द्वारा बनाए गए सामान को दुनिया के किस-किस देशों में बेचना चाहते हैं। Google Ad-word सबसे अच्छी बात यह मानी जाती है। कि Google Ad-word कम समय में आपके बिजनेस को देश-विदेश में फैला देता है। जिससे आसानी से लोगों के पास आपके प्रोडक्ट से जुड़ी हुई जानकारी का पता चल जाता है। और आपके प्रोडक्ट बिक्री भी ज्यादा बढ़ जाता है। Google Ad-word के माध्यम से आप अपने प्रोडक्ट को Online भी बेच सकते हैं। Online बेचने के लिए आपको Google Ad-word पर Online एडवरटाइजिंग अति आवश्यक है। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to Increase 8GB Ram with use to Computer Memory

यदि आप के एक अकाउंट बनाकर अपने प्रोडक्ट का Online एडवरटाइजिंग करते हैं तो आपके प्रोडक्ट की बिक्री की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है। क्योंकि हम सभी जानते हैं कि अभी के समय में वही बिजनेस सबसे ज्यादा चलता है। जो सबसे ज्यादा प्रचार किया जाता है। अतः आप भी यदि अपने किसी प्रोडक्ट को बेचना चाहते हैं। तो आपको शुरुआती दौर में Google Ad-word की सहायता लेनी अति आवश्यक है। दूसरी महत्वपूर्ण Google Ad-word के बारे में मानी जाती है। कि यदि आप Google Ad-word के माध्यम से अपने किसी भी प्रोडक्ट या व्यवसाय का प्रचार करते हैं।

How to hide and remove your last name from LinkedIn

तो आपको इसके एवज में Google Ad-word को थोड़ी सी पैसे देने भी पड़ते हैं। हालांकि आप ऐसा कुछ जयादा पैसे नहीं देने होता है। जैसे आपके Add को Google Ad-word दिखाएगा। तो आप जिन देशों में Google Ad-word के माध्यम से अपने व्यवसाय को दिखाना चाहते हैं। उस देश के करेंसी के हिसाब से आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे। उदाहरण के तौर पर मैं आपको बताना चाहता हूं। कि यदि आप अपना व्यवसाय का प्रचार भारत देश में करना चाहते हैं। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to change Aadhar Card address online Hindi

यदि कोई व्यक्ति आपके इस Add पर क्लिक करता है। और आप ₹1 खर्च करना चाहते हैं। तो इसे Biding कहा जाता है। biding का मतलब होता है। कि आप अपने एक view के कितने पैसे खर्च करना चाहते हैं। हालांकि यह माना जाता है कि आप को सबसे कम 10 पैसे से लेकर और ज्यादा से ज्यादा यह आपकी ऊपर निर्भर करता है। लेकिन कम से कम आपको एक view पे 10 पैसे खर्च करने ही पड़ेंगे। अतः आप चाहें तो ₹1 में 10 बार Online अपना व्यवसाय को दिखा सकते हैं।

How to get extra income online with top 5 PTC Website

बड़े ही सरल और अच्छी बात है कि आपका व्यवसाय बड़े ही कम समय में ज्यादा से ज्यादा बढ़ने लगता है। अब मैं आप सभी को यह बताऊंगा कि आप Google Ad-word पर अकाउंट कैसे बनाते हैं। Google Ad-word अकाउंट बनाने से पहले मैं आपको दो बातें बड़े अच्छे तरीके से बता देना चाहता हूं। Google Ad-word बनाने से पहले आप यह ध्यान रखें कि आप सिर्फ और सिर्फ Google Ad-word पर ही अकाउंट बनाएं। क्योंकि जब भी आप Google Ad-word अकाउंट बनाने जाएंगे। आपको एक अन्य विकल्प भी वहां पर संलगन होता हुआ नजर आएगा जिसे Google एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to Use Email With Gmail Without Internet Hindi

अतः आप यहां पर सावधानी रखें। क्योंकि अक्सर लोगों को देखा गया है। कि Google Ad-word अकाउंट  बनाने के समय लोगो से चूक हो जाती है। और उनका अकाउंट Google Express पे बन जाता है। उनके पैसे भी कट जाते हैं। उनके व्यवसाय का प्रचार भी नहीं हो पाता है। अतः सभी को आपको बताना चाहूंगा। कि जब भी आप Google Ad-word अकाउंट बनाना है। तो आप ध्यान रखें कि आप Google Ad-word अकाउंट बना रहे हैं। ऐसे में आप सभी के लिए स्क्रीनशॉट संलगन कर रहा हूं। जिसकी सहायता से आप आसानी से Google Ad-word अकाउंट बना सकते हैं। यदि आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही है। या कोई विकल्प नहीं समझ पा रहे हैं। तो आप हमारे दिए गए स्क्रीनशॉट की सहायता से आसानी से अकाउंट का निर्माण कर सकते हैं।

How to do Seo for your Website and Blog in Hindi

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि Google Ad-word अकाउंट बनाने के लिए आपको क्या करना होगा। सबसे पहले मैं आप सभी को बताना चाहता हूं। यदि आप Google Ad-word अकाउंट बनाने जा रहे हैं। तो आपके पास Google का ईमेल एड्रेस होना अति आवश्यक है। Google का ईमेल एड्रेस कहने का तात्पर्य यह है। कि आपके पास Gmail का अकाउंट होना अति आवश्यक है। गूगल के नए पॉलिसी के हिसाब से Google के जितने भी प्रोडक्ट है।Google के ईमेल एड्रेस के साथ ही काम करते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि Google Ad-word एक्सप्रेस गूगल गूगल ड्राइव Google के द्वारा बनाए गए है। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to Earn Money With AdSense Full Information in Hindi

अतः इन सभी के उपयोग करने से पहले आपको अपने जीमेल अकाउंट से लॉगइन करना अति आवश्यक है। अतः यदि आप Google Ad-word अकाउंट बनाने की सोच रहे हैं। तो आपको Gmail का अकाउंट बनाना अति आवश्यक है। यदि आपके पास पहले से Gmail का अकॉउंट है। तो चलिए हम आपको बताते हैं। कि कैसे आप अपने जीमेल अकाउंट के सहायता से Google Ad-word का अकाउंट आसानी से बना सकते हैं। Google Ad-word के अकाउंट बनाने से पहले सबसे पहले अपने Browser को ओपन कर ले। यह काम आप अपने कंप्यूटर लैपटॉप मोबाइल किसी भी उपकरण पर आसानी से कर सकते हैं।

How to use Whatsapp in your local Language हिंदी

यह जरूरी नहीं कि इस कार्य को करने के लिए आपको लैपटॉप या कंप्यूटर की आवश्यकता होगी। आप आसानी से इसे लैपटॉप टैबलेट कंप्यूटर मोबाइल इत्यादि पर भी कर सकते हैं। तो आइए सबसे पहले आप Google पर जाकर Google सर्च के ऑप्शन में Google Ad-word लिखे और उसे सर्च करें। जैसे ही आप Google Ad-word सर्च करेंगे आपके सामने Google Ad-word के बहुत सारे विकल्प खुल जाएंगे। लेकिन आपको यहां पर यह बात ध्यान रखना कि आप को Google Ad-word के ऑफिशियल वेबसाइट को खोलना है। मदद के लिए आप दिए गए इस स्क्रीन शॉट की सहायता ले सकते हैं। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How To use Google Drive for Online Storage हिंदी में जानकारी

हलाकि आपलोगो के सुविधा के लिए इस पर मैंने हाईलाइट कर रखा है। कि कैसे आप Google Ad-word की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करेंगे। क्योंकि मैं आप सभी को बताना चाहता हूं। कि Google Ad-word के बहुत सारे add चलते रहते हैं। जिसके कारण आप गलत वेबसाइट पर जा सकते हैं। आपको हमेशा सही विकल्प का चयन करना है। सही विकल्प का चयन करने के लिए आप हमारे द्वारा दिए गए स्क्रीन शॉट की सहायता ले सकते हैं।

How to Secure Twitter Account हिंदी में जानकारी

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

आप प्रेस करेंगे आप Google Ad-word के ऑफिशियल वेबसाइट पर आ जाएंगे। यहां पर आने के बाद आपको Start Now वाले विकल्प पर प्रेस करना है। जैसे ही आप स्टार्ट नाउ वाले विकल्प पर प्रेस करेंगे। आपके सामने एक नया और पेज खुलता हुआ नजर आएगा। यहां पर आपको घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। मैं step by step आपको बता रहा हूं। आप ध्यान पूर्वक इसे देखें। और आसानी से आप इस काम को कर पाएंगे। यह बहुत ही आसान काम है। आपको घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to Change and Increase font size in WordPress हिंदी में जानकारी

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

Start now पे प्रेस करने के बाद आप Google Ad-word के अगले पेज पर आ जाएंगे। यहां आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप Google Ad-word के तौर-तरीके को जानना चाहते हैं। यदि आपको इसकी और जानकारी चाहिए तो आप आसानी से प्रेस करके Google Ad-word के उपयोग करने के तरीके को जान सकते हैं। लेकिन जैसा कि मुझे लगता है। कि आपको इन सब चीजों की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि मैं आप सभी को बता रहा हूं कि आप कैसे इसका उपयोग करेंगे। लेकिन यह फैसला आपके ऊपर निर्भर करता है। कि आप जानना चाहते हो तो आप यहां पर ईमेल एड्रेस डालकर इसे सब्सक्राइब कर ले। यह आपको पूरी डिटेल भेजता रहेगा।

How to Convert Voice Sound to Text हिंदी में जानकारी

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

अगले विकल्प मैं आपको अपने Gmail के अकाउंट के साथ Google Ad-word में login करने हैं। Login करने के लिए आपको सबसे पहले अपने जीमेल के अकाउंट का ईमेल एड्रेस संलग्न करना है। ईमेल एड्रेस के चयन करने के बाद आपको अपने देश का चयन करना है। आप जिस देश से रिश्ता रखते हो। आप को अपने देश को चयन करने हैं। देश के चयन के बाद आपको अपने देश के करेंसी को चयन करना है। जैसे ही आप अपने सभी विकल्पों को भर लेते हैं। Continue वाले विकल्प पर प्रेस करना है। जैसे ही आप कंटिन्यू वाले विकल्प पर प्रेस करेंगे। आपके सामने Google Ad-word का और नया पेज खुलता हुआ नजर आएगा। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to Create Android Application हिंदी में जानकारी

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

मैसेज के खुलने के बाद आपको Campagin बनाने का विकल्प मिलेगा। Campagin का मतलब होता है। कि जैसे आप यदि Google Ad-word का उपयोग पहली बार कर रहे है। तो आपको यहां पर एक Campagin बनाना अति आवश्यक है। Campagin बनाने से आपके द्वारा जो भी आप प्रोडक्ट या किसी भी जानकारी का शेयर Online करना चाहते हैं। उसी जानकारी को इस कैंपेन के माध्यम से प्रस्तुत करेगा। Campagin बनाने के लिए सबसे पहले आपको Create Your First Campagin वाले विकल्प पर प्रेस करने हैं। जैसे ही आप Create Your First Campagin वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे। आपके सामने Campagin बनाने के सारे विकल्प खुलते हुए नजर आएंगे। यहां पर अभी आपको सभी जानकारी को भरना है।

How to Disable Comment Option from WordPress हिंदी में जानकारी

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

यहां आप अपनी मन के मुताबिक Campagin का नाम रख सकते है। आप कोशिश करें कि आप Campagin का नाम वही रखें जो आपके द्वारा दी गई जानकारी से मिलती जुलती हो।जो आपके द्वारा दिया गया जानकारी को अच्छे से प्रस्तुत कर सकें। यहां पर आप किसी भी तरह के Campagin के नाम का चयन कर सकते हैं। ऐसा जरूरी नहीं है। कि आपको कुछ खास नाम को ही चयन करना है। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

आप अपने हिसाब से किसी भी नाम का चयन यहां पर आसानी से कर सकते हैं। Google Ad-word के Campagin बनाने के समय आपको यह बात बड़े ध्यान रखना है कि यहां पर आपको बगल में दो विकल्प नजर आ रहे होंगे। जिसमें एक All Feature और दूसरा  Standerd है। आप कोशिश करें कि Standerd वाले विकल्प का चयन करें। Standerd वाले विकल्प का चयन करने से आपको Google Ad-word की सारी सुविधाएं मिल सकती है।

How to Install free SSL certificate for WordPress website

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

Campagin के नाम चयन करने के बाद अब आपको चयन करना है। कि आप अपने द्वारा दिए गए जानकारी को कौन से देश में दिखाना चाहते हैं। यदि आप भारत में दिखाना चाहते हैं। तो यहां पर आपको भारत का विकल्प आसानी से प्राप्त हो जाएगा। लेकिन यदि आप भारत देश से बाहर भी अपने द्वारा दी गई जानकारी को दिखाना चाहते हैं। तो यहां पर आपको Choose another country वाले विकल्प पर प्रेस करना है। जैसे ही आप Choose another country वाले विकल्प पर प्रेस करेंगे। आपको यहां पर बहुत सारे देशों के नाम आसानी से प्राप्त हो जाएंगे। यहां पर आपको अपने द्वारा दिए गए जानकारी को किस देश में दिखाना चाहते हैं। इस वाले विकल्प का चयन करना पड़ेगा

Blogger क्या है Blogger में Website कैसे बनाते है Blogging से पैसे कैसे कमाते है

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

अब बात आती है सबसे महत्वपूर्ण जानकारी कि यदि आपके व्यापार या आपके काम के जानकारी के लिए आपने कोई सी भी वेबसाइट बनवा रखी है तो आपको Landing Page वाले विकल्प पर अपनी वेबसाइट के URL को डालना है यदि आपके पास कोई भी वेबसाइट या ब्लॉग नहीं है तो आप इसमें एक ऐसे विकल्प का भी ऑप्शन आ रहा हैं जिस पर आप क्लिक करके यह कह सकते हैं कि Your landing page is not ready यदि आप अपने व्यवसाय के संबंध में किसी भी वेबसाइट का निर्माण करना चाहते हैं तो आप इसका निर्माण बिना पैसे खर्च किए भी कर सकते हैं। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to Facebook live फेसबुक पे लाइव वीडियो कैसे डालते है

बिना पैसे खर्च किए गए वेबसाइट बनाने की जानकारी हमारे द्वारा दूसरे पोस्ट में दी गई है आप उस पोस्ट की पूरी पढ़ने के बाद आप फ्री में अपने वेबसाइट या ब्लॉग का निर्माण कर सकते हैं यदि आपके पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग है तो आपके उसके URL की जानकारी यहां पर पेस्ट करनी है और अपने व्यवसाय के संबंध में कुछ Keyword का भी चयन करना है जैसे यदि आपका व्यवसाय किसी खास खिलौने के सम्बन्ध में है तो आप यहां पर Toys का चयन कर सकते हैं

How to add image in google search अपना फोटो गूगल पे कैसे डाले

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

अगले विकल्प में आपको Google Ad-word में अपने Add को बनाना पड़ेगा। Add बनाने के लिए आप अपने व्यापार या अपने कार्य के संबंध में आपको कुछ जानकारियां प्रदान करनी पड़ेगी। यहां पर आपको एक बात बड़ी ध्यान ही रखना होगा। कि आपके द्वारा प्रदान की जानकारी ज्यादा लंबी ना हो। क्योंकि ज्यादा लंबी जानकारी यहां पर ग्रहण नहीं किया जाता है। अतः आप ध्यान रखें कि जो भी आप अपने व्यवसाय आपने किसी कार्य की जानकारी प्रदान कर रहे हैं। उनका जानकारी छोटा होना चाहिए। 150 शब्द से ज्यादा दी गई जानकारियां यहां पर नहीं ली जाती है। अतः आप कोशिश करें कि हमेशा अपने द्वारा दी गई जानकारी छोटी हो और बहुत ही अच्छी हो। ताकि जब भी आपके द्वारा दी गई जानकारी Google पर दिखाई जाए तो लोग उसे ज्यादा प्रभावित हो। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

LinkedIn क्या है LinkedIn पे अकाउंट कैसे बनाते है हिंदी में जानकारी

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

जैसे ही आप Next वाले भी विकल्प पर प्रेस करेंगे। आपका Campagin बनकर तैयार हो जाएगा। लेकिन शुरुआती दौर में कुछ घंटो तक आपको इसका इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि जैसे ही हम कोई भी Campagin का निर्माण करते हैं। तो निर्माण करते ही यह नहीं चलने लगता है। अतः में 3 से 4 घंटे का इंतजार करना होता है। यदि आप अपने इस Campagin का निर्माण शनिवार या रविवार को करते हैं। तो आपको सोमवार तक का इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि Google के द्वारा आपके Campagin का Varification होना अनिवार्य होता है। जब Google के द्वारा Campagin Varified हो जाता है। तो आप के Campagin के द्वारा आपकी दी गई जानकारियां Google के सबसे पहले पेज पर दिखाए जाने लगती है।

How to Break Pattern Password किसी मोबाइल पैटर्न पासवर्ड को कैसे तोड़े

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

अब बात आती है Campagin में हम पैसे कैसे डाल सकते हैं आप सभी को पता है कि Google पर आप यदि Google Ad-word के माध्यम से किसी भी तरह के व्यापार या किसी भी तरह की जानकारियों का प्रचार Online करते हैं तो इसके एवज में आपको Google Ad-word को थोड़े पैसे भी देने पड़ते हैं तो आपको अब मैं बताता हूं कि Google Ad-word के इस अकाउंट में आप कैसे अपने अकाउंट से पैसे डाल सकते हैं पैसे डालने से पहले मैं आप सभी को यह बता देना चाहता हूं कि आप जब भी पैसे डालने की कोशिश करेंगे तो कम से कम इसमें आपको ₹500 डालने पड़ेंगे क्योंकि Google Ad-word के द्वारा 500 से कम के पैसे जमा नहीं किए जाते हैं। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

How to send bulk message on Facebook हिंदी में जानकारी

तो आप कोशिश करें कि जब भी आप Google Ad-word के अकाउंट में पैसे डाल रहे हो तो आपके अकाउंट में ₹500 से अधिक होना चाहिए।  Google Ad-word के पैसे डालने के लिए आपको सेटिंग वाले विकल्प पर प्रेस करके पेमेंट वाले विकल्प को चयनित करना है जैसे ही आप पेमेंट वाले भी विकल्प पे प्रेस करेंगे यहां पर आपको अकाउंट नंबर और आपके अकाउंट होल्डर का नाम मांगा जाएगा आपको इन सभी जानकारियों को भर देना है जैसे आप भर के इसके Continue वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे आपका अकाउंट से ₹500 कट कर आपके Google Ad-word अकाउंट में ₹500 जुड़ जायेंगे

GST क्या है Goods and Services Tax कैसे काम करता है

Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है
Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है

यदि आपको Google Ad-word अकाउंट बनाने की कोई परेशानी उत्पन्न हो रही है तो आप हमारे द्वारा दिए गए स्क्रीन शॉट की मदद से आसानी से Google Ad-word अकाउंट बना सकते हैं यदि आप हमें किसी तरह का कोई सुझाव या हमसे किसी भी तरह का कोई जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं मैसेज करने के लिए आप हमारी वेबसाइट के होमपेज पर Facebook के माध्यम से मैसेज भी कर सकते हैं आपके द्वारा दी गई जानकारी हमारे लिए महत्वपूर्ण है हम आपके द्वारा दी गई जानकारियों को जल्द से जल्द रिप्लाई करने की कोशिश करेंगे यदि आपको किसी भी तरह की परेशानी हो रही है तो मैसेज करके मदद ले सकते हैं। (Google Ad-word क्या है Google Ad-word का उपयोग कैसे करते है)

Amazon Affiliate क्या है Amazon Affiliate से पैसे कैसे कमाए

1 Comment

  1. I’ve been browsing online greater than 3 hours lately, yet I never found any attention-grabbing article like yours. It is pretty value sufficient for me. Personally, if all site owners and bloggers made just right content as you probably did, the net will probably be much more helpful than ever before.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *